Tu

FAU-G : Indian PUBG launch Coming Soon,  अक्षय कुमार ने लांच किया FAU-G Game का पोस्टर
FAU-G : Indian PUBG

भारतीय सरकार द्वारा दो दिन पहले PUBG MOBILE को ब्लॉक करने के निर्णय की घोषणा की गई, जो कि एक लोकप्रिय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर शूटिंग गेम है, साथ ही सीमा पर नए सिरे से तनाव के बीच 100 से अधिक चीनी ऐप को बैन कर दिया गया है।PUBG बैन होने के जबाब में भारतीय सरकार की तरफ से बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार द्वारा FAU-G नामक एक घरेलू प्रतियोगिता का एक पोस्टर लौंच किया गया है जो की एक made in india गेम है जो की उन्होंने Twitter पर ट्वीट किया।

यह गेम बेंगलुरु में स्थित nCore गेम्स द्वारा प्रकाशित किया जा रहा है, जो एक निवेशक के रूप में भारतीय गेमिंग उद्योग के दिग्गज विशाल गोंडल को बताया जा रहा है, FAU-G Fearless and United-Guards का सॉर्ट फॉर्म है और इस गेम ने अर्धसैनिक बलों के लिए सरकार के कोष में अपने राजस्व का 20 प्रतिशत दान करने का वादा किया है भारत के वीर ने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले के बाद स्थापित किया।
अक्षय कुमार ने कोरोनोवायरस संकट को ध्यान में रखकर शुरू किए गए आत्मनिर्भरता और स्वदेशी उद्यमों के लिए सरकार की स्कीमों के साथ अच्छी भूमिका निभाते हुए इस परियोजना को "आत्मानिभर भारत" करार दिया।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने चीनी गेमिंग और सोशल मीडिया ग्रुप Tencent द्वारा विकसित PUBG MOBILE पर सरकार के प्रतिबंध की और उसी समय FAU-G गेम के आने की घोषणा का समय नोट किया जिसपर लोगों में काफी चर्चा हो रही है।
PUBG जो 700 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ दुनिया के शीर्ष पांच स्मार्टफोन गेम्स में शुमार है। जबकि मौजूदा उपयोगकर्ता अभी भी अपने उपकरणों पर गेम खेलने में सक्षम हैं, यह अधिकांश मोबाइल मार्केटप्लेस से गायब हो गया है।
रिपोर्टों के अनुसार, भारत में करीब 50 मिलियन सक्रिय PUBG खिलाड़ी हैं और कुछ 13 मिलियन दैनिक उपयोगकर्ताओं में खेल प्रतिदिन खेला जाता है।

Agar app news, health, spiritual, cricket jaise topics padna chahete hai to visit kare- gyaanis.com

Post a Comment

Previous Post Next Post